Wed. Dec 1st, 2021

एसबीआई होम लोन्स की ओर से पुणे में सबसे बड़े व भव्य प्रॉपर्टी एक्सपो का आयोजन

रेज़ीडेंशियल प्रॉपर्टी बाज़ार में घरों की बढ़ती मांग को देखते हुए रियल एस्टेट डेवलपर ख़रीदारों को नई व आकर्षक योजनाओं के ज़रिए लुभाने की कोशिशों में जुटे हैं, जिससे बाज़ार के तेज़ी से बढ़ने की संभावनाएं पहले से कई गुना बढ़ गईं हैं. ख़रीदारों को स्थिरता व निजी ज़रूरतों के हिसाब से घर उपलब्ध कराने को प्राथमिकता देने के अलावा अभूतपूर्व रूप से कम ब्याज दरों  पर ऋण उपलब्ध कराने और त्यौहारों पर दी जानेवाली आकर्षक छूट पर ज़ोर दिया जा रहा है.

बेहतरीन किस्म की सुविधाओं के साथ-साथ निजी स्पेस, स्वतंत्र फ़्लोर, विला और प्लॉट ख़रीदने को प्राथमिकता देनेवाले ख़रीदारों की बढ़ती संख्या और उपयोगकर्ताओं व निवेशकों दोनों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से पुणे में एसबीआई प्रॉपर्टी एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है. शहर में आयोजित किया जानेवाला ये अपनी तरह का एक अनूठा आयोजन होगा. इसका आयोजन पुणे के कर्वे नगर स्थित महालक्ष्मी लॉन्स में 23 और 24 अक्तूबर, 2021 को किया जा रहा है. दोनों दिन ख़रीदार व इच्छुक सुबह 10.00 बजे से शाम 8.00 बजे तक इस आयोजन का लाभ उठा सकते हैं.

इस आयोजन के बारे में एसबीआई के एक प्रवक्ता कहते हैं, “पुणे की रियल एस्टेट इंडस्ट्री की ओर से उपभोक्ताओं को उनकी इच्छानुसार निवेश करने और घर ख़रीदने के इच्छुकों को उनका ड्रीम प्रोजेक्ट दिलाने के लिए सुनहरा मौका उपलब्ध कराया जा रहा है. ग़ौरतलब है कि बहुसंख्य रियल एस्टेट विशेषज्ञ ख़रीदारों को प्रॉपर्टी ख़रीदने में देरी नहीं करने की सलाह दे रहे हैं. एसबीआई प्रॉपर्टी एक्सपो में सभी तरह की उपभोक्ताओं की ज़रूरतों और उनकी जीवनशैली के मद्देनज़र विभिन्न प्रकार व आकार के घर ख़रीदने के विकल्प उपलब्ध होंगे. घरों के लोकेशन से लेकर ईएमआई की आसान किश्तों तक सभी तरह के विशेष प्रावधान किये गये हैं. एक्सपो में शामिल होनेवाले तमाम डेवलपर अच्छी पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हैं. उल्लेखनीय है कि एसबीआई हमेशा से ही उपभोक्ताओं की सुरक्षा को प्राथमिकता देता रहा है.”

घरों की बिक्री संबंधी बाज़ार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, देश के 7 प्रमुख शहरों में घरों की बिक्री में 113% का इज़ाफ़ा हुआ है. ख़रीदारों व निवेशकों के सकारात्मक रुख़ और विकासशील बाज़ार के तेज़ी से खुलने की प्रक्रिया के चलते इसमें और अधिक बढ़ोत्तरी की उम्मीद जताई जा रही है.

इस संबंध में एसबीआई के एक प्रवक्ता कहते हैं, “एसबीआई प्रॉपर्टी एक्सपो से कई तरह की उम्मीदें की जा सकती हैं. घर से ही काम (वर्क फ्रॉम होम) करने के मद्देनज़र बड़े व विशाल आकार के घर ख़रीदने के इच्छुकों के लिए इस एक्सपो में विभिन्न प्रकार की प्रॉपर्टी उपलब्ध हैं. इसके अलावा, इस एक्सपो में शामिल होनेवाले उपभोक्ताओं को हमारी तरफ़ से किफ़ायती ब्याज़ दरों का लाभ दिया जाएगा. निश्चित तौर पर ये घर ख़रीदने के इच्छुक लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने की एक बेहतरीन कोशिश है. प्लॉट व साइट की ख़रीद, घरों के निर्माण, फ़्लैट व बने-बनाए घर की ख़रीदने को लेकर एसबीआई से ऋण हासिल किया जा सकता है. इसके अतिरिक्त, टॉप-अप लोन अथवा अन्य बैंकों से गृह ऋण को एसबीआई में शिफ़्ट करने का भी विशेष प्रावधान है. इन तमाम सुविधाओं के माध्यम से उपभोक्ताओं को लाभ पहुंचाने का पूरा ख़्याल रखा जा रहा है.”

उल्लेखनीय है कि एक्सपो‌ में शामिल होकर ज़ीरो प्रोसेसिंग चार्ज का लाभ उठाया जा सकता है. इतना ही नहीं, अपने नाम पर ऋण लेनेवाली महिलाएं ब्याज दर में छूट भी पा सकती हैं. प्री-पेमेंट करने पर किसी भी तरह की पैनेलिटी नहीं लगाने का भी विशेष प्रावधान किया गया है. इसके अलावा, रोज़ाना घटते बैलेंस के आधार पर ब्याज लेने की भी व्यवस्था की गई है.

उपभोक्ता प्रधानमंत्री आवास योजाना संबंधी लाभ उठाने के साथ-साथ CBIL स्कोर पर आधारित किफ़ायती ब्याज दर पा सकते हैं. महाराष्ट्र में घर ख़रीदनेवाली महिलाओं को इस वित्तीय वर्ष से एक फ़ीसदी कम स्टैम्प ड्यूटी भरने का भी लाभ दिया जा रहा है. चाहे ऋण की राशि कितनी भी क्यों न हो, YONO प्लेटफॉर्म के ज़रिए भी एसबीआई के ऋण‌ के लिए अर्ज़ी दी जा सकती है.

ऋण की पात्रता और योग्यता के अनुसार ऋण की राशि जानने के लिए एसबीआई के निम्नलिखित लिंक पर‌ क्लिक करें:

https://onlineapply.sbi.co.in/personal-banking/home-loan?se=SBI-Microsite&cp=Homeloan&Ag=SBI-Microsite

Print Friendly, PDF & Email

By admin